चेतन भगत ने आमिर खान से माफी मांगी



‘थ्री ईडियट्स’ फिल्म में श्रेय प्राप्त करने को लेकर शब्दयुद्ध के बाद सेलिब्रिटी लेखक चेतन भगत ने अभिनेता आमिर खान और फिल्म के निर्माताओं से मंगलवार को माफी मांगी.

भगत ने कहा कि वह इस विवाद को यही समाप्त कर देना चाहते हैं. भगत की किताब ‘फाइव प्वाइंट सम वन’ के आधार पर फिल्म का निर्माण हुआ है और उन्होंने निर्माताओं पर आरोप लगाया था कि फिल्म ‘थ्री ईडियट्स’ में उन्हें उचित श्रेय नहीं दिया गया है.

भगत ने एक समाचार चैनल से कहा कि मैं फिल्म की टीम के खिलाफ बिल्कुल नहीं हूं. भूल से मैंने कुछ मुद्दे उठाये होंगे लेकिन उनके व्यक्तित्व या चरित्र के बारे में मैंने कुछ नहीं कहा है. यदि उन्हें कुछ तकलीफ पहुंची है तो मैं उनके परिवारों से माफी मांगता हूं. सेलिब्रेटी लेखक ने कहा कि मैं अपने प्रशंसकों का भी धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया लेकिन मैंने उन्हें किसी के खिलाफ खड़ा नहीं करना चाहता विशेषकर आमिर के विरूद्ध.

फिल्म ‘थ्री ईडियट्स’ में रैंचो का किरदार निभाने वाले आमिर खान ने भगत पर सस्ती लोकप्रियता बटोरने तथा पटकथा लेखक अभिजात जोशी से उनका श्रेय छीनने का आरोप लगाया था और भगत की आलोचना की थी. भगत ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा था कि आमिर को इस मुद्दे में नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि उन्होंने किताब पढ़ी तक नहीं है. भगत ने आमिर, फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा और निर्देशक राजकुमार हीरानी को असभ्‍य कहा था. चेतन भगत ने कहा था कि वे खुद को बेवकूफ बना रहे हैं.

No comments:

Post a Comment